Skip to main content

Best photo editing Apps for android 2018







Top Best photo editing Apps for Android 2018
आज के समय में ज्यादातर सभी इन्टरनेट यूजर सोशल मीडिया का उपयोग करते हैं और जब भी सोशल मीडिया में कोई भी फोटो अपलोड किया जाता है तो उस फोटो को एडिट किया जाता है ताकि उस फोटो पर ज्यादा लाइक्स, कमेंट्स मिल सके। इस को को देखते हुए एंड्राइड प्ले स्टोर पर आपको काफी सारे फोटो एडिटर देखने को मिलते है। ऐसे में कई यूजर कंफ्यूज हो जाते हैं की कौन सा फोटो एडिटर बेस्ट है इसलिए आज इस आर्टिकल में बेस्ट फोटो एडिटर ऐप के बारे में बताऊंगा जिनसे आप बहुत अच्छे तरीके से अपने फोटो को एडिट कर  पाओगे 

Best photo editing Apps for android 2018

मैंने इस पोस्ट में 7 बेस्ट फोटो एडिटिंग एप्लीकेशन के बारे में बताऊंगा हो सकता है आप इन एप्लीकेशन में से कई फोटो एडिटिंग एप्लीकेशन के बारें में पहले से जानते हों लेकिन कई ऐसे भी फोटो एडिटर है, जिन्हें शायद आप न जानते हों।

ADOBE PHOTOSHO EXPRESS

यह adobe का एप्लीकेशन है जिसमें आपको साधारण फोटो टूल्स देखने को मिलेंगे। इसमें भी आप बेसिक लेवल की एडिटिंग आसानी से कर सकते हैं अगर आप adobe प्रोडक्ट को बहुत ज्यादा पसंद करते हैं तो इस सॉफ्टवेर का इस्तेमाल कर सकते हैं

LIGHTX

यह भी एक अच्छा फोटो एडिटिंगएप्लीकेशन है इसमें भी आपको काफ़ी सारे अच्छे टूल्स देखने को मिलेंगे लेकिन इसमें आपको कुछ टूल्स को  उपयोग करने के pro version में अपग्रेड करना होगा तभी आप उन टूल्स का उपयोग कर पाएंगे। इस एप्लीकेशन के मदद से आप आसानी से बैकग्राउंड, कलर, blur वैगरा अपने फोटो में कर पाएंगे।

MIX BY CAMERA 360

आप इस एडिटर के मदद से काफी अच्छे तरीके से कलर ग्रेडिंग कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन में भी आपको काफ़ी सारे filter मिलते हैं लेकिन सबसे अच्छी बात यह की आप इसमें अपना खुद का filter बना कर उपयोग कर सकते हैं और भी कई सारे अच्छे फीचर आपको दिए गए हैं।

TOOLWIZ

इसमें आपको बहुत सारे उपयोगी फीचर, आप्शन देखने को मिलेंगे जिनका उपयोग करके आप बेहतर फोटो एडिट कर सकते हो। इस फोटो एडिटर में आपको 200+ उपयोगी टूल्स और साथ ही काफ़ी सारे फिल्टर मिलते हैं जिनका उपयोग आप फ्री में कर सकते हैं। इस फोटो एडिटिंग एप्लीकेशन में आपको add देखने को मिलेंगे जिनसे शायद आप परेशान हो सकतें है।

PICSART

अगर आप एंड्राइड स्मार्टफोन में एडवांस लेवल की एडिटिंग करना चाहते हैं तो आप picsart फोटो एडिटर की मदद से से कर सकते हैं। आप इस फोटो एडिटर के बारे में शायद पहले से भी जानते होंगें इस एडिटर की सबसे अच्छी बात यह है की आप इसमें फोटोशोप की तरह लेयर में एडिटिंग कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन में भी आपको काफी सारे टूल्स, filters मिलते हैं जिनके मदद से आप अपने फोटो बहुत ही अच्छे तरीके से एडिट कर सकते हो।

SNAPSEED

यह गूगल का फोटो एडिटर है जो बहुत ही कमाल का है। इस एडिटर का इंटरफ़ेस काफ़ी सिंपल है, इस फोटो एडिटर में Re- Touching बहुत अच्छे तरीके से कर सकते हैं। इस फोटो एडिटर में आपको किसी भी तरह का एड देखने को नही मिलेगा। Snapseed का इस्तेमाल आप Re- Touching के लिए कर सकते हैं।

YOUCAM PERFECT

यह  फोटो editing  एप  खासतौर पर सेल्फी लवर के लिए हैं। इसमें आपको पूरा एक टूलकिट मिलता है आपको इसमें कैमरा और फोटो एडिटर दोनों दिया गया है इसमें काफ़ी सारे ब्यूटी effect वाले filters हैं जिनका आप उपयोग कर सकते हैं। अगर आप सेल्फी लवर हैं तो इस एप्लीकेशन का उपयोग करना चाहिए।
मैं उम्मीद करता हूँ की मेरे द्वारा बताये गए सभी photo editing Apps जरुर पसंद आये होंगे अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो सोशल मीडिया में शेयर जरुर करें।

Comments

Popular posts from this blog

Mi/Redmi Phones hard Reset Kaise kare

Top 5 Latest Free Mobile Game 2018

Top 10 Usefull Apps for students in Hindi