Mi/Redmi Phones hard Reset Kaise kare

Mi/Redmi Phones hard Reset Kaise kare


Hi दोस्तों ,आज मैं mi/Redmi Phones Reset करने के बारे में बताने वाला हूँ.इसलिये की mi phone hard reset या redmi phone factory reset करने में Problem होता है.बहुत से लोगों के लिए Mi Smartphone से related ये Tips बहुत Important और useful है
किसी भी Phone को Reset करने से पहले एक बात ध्यान देने चाहिए  Phone को जब भी हम Factory reset करते है तो Phone के Internal Storage में save सभी Data, Media Files और Apps Erase या Delete हो जाते है. तो इसलिए जब भी फोन को रेसेट करने के बारे में सोचे तो पहले से सभी Important Data को backup या save कर ले,
Redmi या Mi smartphone Nougat या उससे नीचे के Versions के Phones को Factory Reset करने के लिए, सबसे पहले Phone के Additional Setting में जाना होता है और Factory Reset  Option पर क्लिक करना होता है.

Phone Reset होने के बाद अपने Default Stage पर आ जाता है. इसलिए जैसे ही हम Factory Reset Option पर क्लिक करते है. तो हमें Erase Store Content को Select करना होता है.
Xiaomi Phone Reset tricks
Erase Store Content option Select करने के बाद, हमारा Phone factory reset करने के लिए ready होता है और हमें Reset Phone option पर क्लिक करके Redmi Phone reset कर सकते है. लेकिन इसके लिए Phone का password पता होना बहुत जरुरी है.
जैसे ही हम Reset Phone पर क्लिक करते है, तो हमें सबसे phone  Lock screen code डालना होता है. उसके बाद Next पर क्लिक करना होता है.
Next पर क्लिक करने के बाद हमें Mi Account का Password डालना होता है, जो हमने phone Account Setup करते समय Create किया है. अगर Mi Account Password नहीं पता है तो इसके लिए फिर से Mi Account Password Generate करना होगा.
Mi Password enter करने के बाद, हमारे सामने एक Confirmation Message आता है. जिसमे से Erase Option पर क्लिक करके हमें Phone का Reset Process Start कर सकते है और कुछ समय बाद हमारे Phone का Complete information reset हो जाता है

Hard reset

जब हम phone का Lock या Password भूल जाते है तो Hard Reset करने के लिए Phone को Unlock करने की जरुरत नहीं होता है और यह उस समय के लिए सबसे Best Phone reset trick है Mi/Redmi/Xiaomi के किसी भी Smartphone Device को Hard reset करने के लिए, ये कुछ Basic Tips है. जिनका Use कर सकते है Redmi Phone hard reset करने के लिए,
1. Hardreset करने के लिए सबसे पहले Phone को Switch Off करना होता है.
2. PhoneSwitch Off होने के बाद Volume Key + Power Button को Press करके रखना होता है.
3. कुछ समय तक Volume Key और Power Button Press करने के बाद, Mi Logo Screen पर दिखता है. उसके बाद Power बटन को छोड़ देना होता है.फिर Volume Key को
4. अब यहाँ से Volume Key का Use करके English Option तक पहुचना होता है और Power Button के हेल्प से उस option को सेलेक्ट करना होता है.
5. इसके बाद फिर से Volume Key और Power Key की मदद से Wipe Reset option Select करना होता है.
6. Wipereset से फिर Volume और Power key का Use करके Wipe All Data Select करना होता है और उसके बाद yes Select करके Hard reset process को Start किया जा सकता है. कुछ समय बाद यह Process complete होगा और Phone Reset होने के बाद restart हो जायेगा.
आशा करता हूँ की आपको ये post पसंद आई होगी. अगर आपको इस post से related कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे comment करें और इस post को अपने दोस्तों के साथ जरूर share करें

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

Top 5 Latest Free Mobile Game 2018

Top 10 Usefull Apps for students in Hindi